AD

मंगलवार, 27 नवंबर 2018

जानें गूगल के इस फीचर में क्या कुछ होगा खास।

गूगल अपने यूजर्स को बेहतर सर्च एक्सपीरियंस देने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जानें गूगल के इस फीचर में क्या कुछ होगा खास।
मोबाइल वेब, ऐंड्रॉयड और आईओएस प्लैटफॉर्म के सर्च ऐप के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर रहा है। इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स को किसी सवाल के जवाब में कई सारे लिंक मिलने की जगह एक डायरेक्ट रिजल्ट ही मिलेगा, यानी सीधे तौर पर कहें तो आपकी सर्च से जुड़ी जानकारी आपको एक लिंक के जरिए मिलेगी। कंपनी का इरादा ऐसा करके बेहतर यूजर एक्सपीरियंस देने का है।


गूगल के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया, 'जिन सवालों को लेकर हमें लगता है कि हम बिल्कुल सहीं है, उस दौरान हम यूजर द्वारा किसी कैलकुलेशन, यूनिट कनवर्ज़न या लोकल टाइम के लिए हम सिर्फ एक सिंगल रिजल्ट ही दिखाएंगे ताकि मोबाइल पर लोड टाइम बेहतर हो सके।
गूगल ने मार्च तक इस फीचर की टेस्टिंग की थी और अब यूजर्स को सवालों के सटीक जवाब देने के लिए इस फीचर को रिलीज किया जा रहा है। इस फीचर के जरिए सुनिश्चित किया जाएगा कि यूजर्स को विज्ञापन न दिखें। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने कहा, 'फरवरी में इस फीचर की टेस्टिंग के दौरान, हमने विज्ञापन हटाने पर काम किया और हम यूजर्स एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने पर काम कर रही है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यूजर्स को वही जवाब मिलें, जिसे वे ढूंढना चाहते हैं। लेकिन फिर भी हम दूसरे रिजल्ट्स उपलब्ध करा पाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यदि आपको ये आर्टिकल उपयोगी लगा हो तो इसको Facebook और whatsup पर शेयर और कमेंट करना ना भूले।

Disclaimer : इस Technical my friend को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह kumarnavin.nk88@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।